Laptop Ki Bettry Life Kaise Badhaye ? Top 6 Tips Hindi Me

7/01/2017 10:23:00 am 0 Comments



Hello friends is post through ma apko batane wala hu ki aap apne" Leptop ko Bettry life kaise badhye". kyoki jab hum apne laptop par jaruri works karte hai to laptop ki bettry low ho jati hai.
Isliye mai apko is article ke through yah batane wala hu ki laptop ki bettry life kaise  badhate hai. Mai apko is article me kuch aisi tips batane wala hu jiko agr follow karte ho to aap apne laptop ki bettry life increase kar sakte hai. Toh chaliye start karte hai.


Laptop Ki Bettry Life Badhane Ki Top 5 Tips

1. Low Brightness

Laptop ki bettry ko low hone ka karun display brightness hota hai. Agar aap apne laptop me hamesha full brightness rakh te hai to jahir si baat hai ki apke laptop ki bettry dhire- dhire down hoti chali jayegi aur apko last me pata chale ga ki aap ki bettry kharab ho gayi hai. Isliye agar apne laptop ki bettry life badhana chahte hai to aap apne laptop ka brightness utna rakhe jitne aap unme dhek shake.

2. Off Bluetooth

Hamare Laptop me  hamare android phone ke jaisa bluetooth device bane hote hai. Jisse ham koi bhi songs, video etc. send kar sakte hai. To jab bluetoothka use nhi kiya ja raha hai to aap bluetooth ko off kar de.

3. Stop Application

Agar aap laptop par koi kam kar rahe to aap us time un app ko stop kare jiska use aap nhi kar rahe hai. Aur agar apne aisa nhi kiya to apke laptop ki bettry bahut jaldi low ho sakti hai. Islye apps ko stop kar de.

4. Off Internet

Bahut sare log apne laptop ko internet se hamesha connect rakhte hai. To hamesha internet ka use karne se hamare laptop ki bettry ki life low ho sakti hai. Isliye aap jab internet ka use kare to hi On kare aur bina use ke internet connection Off kar de.

5. Overcharge Bettry

Had se jaida bettry ko charge karne se bettry karab ho sakti hai. Kuch log apne laptop ko hamesha charging me laga ke rakh te hai. isse bettry ki life low ho sakti hai. Laptop ko charge hone ke baad charging se nikal de. isse apki bettry ki life increase ho sakti hai.

6. Use Task Manager

Aap laptop me task manager se pata laga sakte hai ki apke laptop me wo kaun sa app hai jo jayada se jayada bettry load leta hai. Aur aise app ko turant Off ka de. Agar aap task manager ko open karna chahte hai to aap apne keyword se CTRL+SHIFT+Esc button ko press kare aap task manager open ho jayega.


To friends ye kuch tips hai jise agar aap follow kare to aap apne laptop ki bettry life ko badhana chahte hai. tTo apko is article ko follow karna bahut jaruri hai. 
Agar aap ko is article me jara se bhi help mili ho to hume comment karke jarur bataye taki hum our is post ko share jarur kare.




Friends, if you like the information given on this site, then share this site on social media . Google